Skip to main content

सैमसंग मोबाइल्स में सॉफ्टवेयर कैसे डालते है आज ही सीखे

 सैमसंग मोबाइल्स में सॉफ्टवेयर कैसे डालते है आज ही सीखे 

                                                                  image copyright
जी हाँ दोस्तों आज हम आपके लिए लाये है एक मजेदार टॉपिक जिससे जानकार आप भी हमारे इस टॉपिक को पसंद करेंगे क्योकि अक्सर सैमसंग के मोबाइल्स में सॉफ्टवेर उड़ने का खतरा बना रहता है और ज्यादातर ये समस्या सैमसंग के फोन में ज्यादा देखने को मिलती है की सैमसंग फोन में सॉफ्टवेयर उड़ जाता है और यदि हम मार्किट से इससे बार-बार सॉफ्टवेयर डलवाये तो हमारे लिए बहुत महंगा साबित है
इसलिए आज हम आपके लिए लाये है एक ऐसी ट्रिक जिससे आप घर पर ही सैमसंग के फोन सॉफ्टवेयर डाल सकते है तो आइये दोस्तों  इसके बारे में विस्तार से जानते है ।

क्या आपके पास भी है सैमसंग के फोन जिससे भी सॉफ्टवेयर की समस्या है जिससे वो बार-बार स्विच ऑफ हो जाता है और जब आप उस फोन को चालू करते है तो वो चालू नहीं होता है और वह पर आपको सिर्फ सैमसंग का नाम दिखाई देता है तो अगर आपके फोन के साथ भी ऐसा होता है तो आप बहुत आसानी से अपने फोन में घर बैठे सॉफ्टवेयर डाल सकते है और फोन को वापस चालू कर सकते है ।

सैमसंग फोन में सॉफ्टवेयर डालने के लिए आपके पास कुछ खास चीजे होना बेहद ही जरुरी है जैसे आपके पास एक कम्प्यूटर या लेपटॉप सिस्टम होना आवश्यक है इसके अलावा आपके पास डेटा केबल होना भी जरुरी होता है जिससे आपने अपने मोबाइल को कंप्यूटर से कनेक्ट कर सके और इसके अलावा आपके पास एक सबसे तेज इंटरनेट कनेक्शन होना जरुरी है ताकि आप सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर सके और इसके अलावा आपके पास जो फोन है उसकी बैटरी 50% होनी जरुरी है ।

1.रोम डाउनलोड- जी हाँ दोस्तों अगर आपके फोन में सॉफ्टवेयर को इंसटाल करना है तो पहले आपको उसमे रोम डाउनलोड  करना जरुरी है जिससे हम सॉफ्टवेयर कहते है यहाँ पर ध्यान रखे की आपके फोन के सही मोडल के अनुसार ही रोम को डाउनलोड करें और इससे फ़्लैश करना होगा इसके लिए आपको गूगल में सर्च करना होगा स्टॉक रोम डाउनलोड फॉर सैमसंग और उसके आगे अपने फोन का मोडल उसके बाद में सर्च करें और उसके बाद आपको कई सारी वेब साइट मिल जायेंगे जिसमे एक को सेलेक्ट करे और उसमे आपको आपके फोन के मोडल के अनुसार उस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर ले और वहा पर आपको एक दिनांक दी होगी दी होगी जो नए सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर ले और जिसे ही आप डाउनलोड पर क्लिक करते है तो आपको डाउनलोड का लिंक मिल जाता है उसे आप डाउनलोड कर ले ।

2.ओडिन सॉफ्टवेयर को कंप्यूटर में इंसटाल करे - जी है जैसे वो सॉफ्टवेयर डाउनलोड हो जाये उसके बाद आप इसको अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर ले ।

3.सैमसंग USB ड्राइव अपने फोन में डाउनलोड कर ले - जिससे आप मोबाइल में सॉफ्टवेयर को लोड कर सके  इन सभी के बाद फोन में ओडिन मोड चालू कर ले आपको ओडिन मोड चालू करने के लिए आपके फोन को स्विच ऑफ करना होगा उसके बाद आपके फोन के वॉल्यूम डाउन यानि निचे का बटन और होम बटन और पावर बटन को एक साथ दबा के रखना है जब जब तक स्क्रीन चालू न हो जाये तब ये चालू हो जाए तो आपको वॉल्यूम अप बटन प्रेस करना है  इससे आपके फोन में जो भी ओडिन मोड है वो चालू हो जायेगा इसके बाद आप अपने फोन के फ़्लैश कर सकते है ।

और इसके बाद आपको अपने फोन को डेटा केबल से कंप्यूटर से कनेक्ट करना है और कंप्यूटर में ओडिन सॉफ्टवेयर को चालू करना है उसके बाद आपको एपीआई पर क्लिक करना है और उसमे आपको रोम वाला सॉफ्टवेयर सेलेक्ट करना है और वहा पर आपको mb को स्टार्ट करना है जिसके बाद आपको सॉफ्टवेयर डालना शुरू हो जायेगा उसके बाद आपको पास का मेसेज आएगा उसके बाद आपका फोन अपने आप ही रीस्टार्ट हो जायेगा और आपका फोन  तैयार हो जायेगा ।

Comments

Popular posts from this blog

रीयल मी ने निकाला अपना आज तक सबसे फास्ट और हाई टेक फोन

रीयल मी ने निकाला अपना आज तक सबसे फास्ट और हाई टेक फोन ओप्पो के द्वारा संचालित ये कम्पनी अब खुद के फोन निकालने लगी है कुछ ही समय में सबसे सफल साबित हुई इस कम्पनी ने अपने एक से बढ़कर एक फोन मार्केट में लॉन्च किए जो आज तक के सबसे बढ़िया फोन साबित हुए इसी के साथ रीयल मी ने अपना सीरयल नंबर 5 यानी की रीयल मी 5 निकला है जो आज तक सबसे हाई तक फोन है इतना ही यदि हम इसके फीचर्स की बाद करे तो ये कुछ इस प्रकार है बैटरी पॉवर , इसकी बैटरी 5000 MAH की है जिसकी होड़ या इसका मुकाबला कोई ओर नहीं कर सकता ओर इसका 10 V का चार्जर फोन को लगभग 1 घंटे में फुल चार्ज कर देता है 5000 mAH की बैटरी आपको लगातार  12 की क्षमता के साथ ये आपको उसका पॉवर देगी तो आज कल लोग pubg मोबाइल गेम के लिए स्मार्ट से भी स्मार्ट फोन खरीदते है तो रीयल मी आपको दे रहा है 12 घंटे का बैटरी पॉवर जिससे आप बिना कोई संकोच के अपना गेम खेल सकते है स्क्रीन  रीयल मी आपको फुल अल्ट्रा एचडी स्क्रीन दे रहा है ओर इसी के साथ गोरिला ग्लास भी जो स्क्रीन को टूटने फूटने से बचाता है कैमरा। रीयल मी 5 में आपको मिलेंगे 4 रेयर कैमरा और एक फ्रंट कैमरा यद

Which mobile is better in 25k in india ?

 आज की इस तेज़ रफ़्तार वाली दुनिया में मोबाइल फ़ोन हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग बन गया है। चाहे आप प्रियजनों के साथ जुड़े रहना चाहते हों, चलते-फिरते काम करना चाहते हों, या बस मनोरंजन का आनंद लेना चाहते हों, सही स्मार्टफोन एक बड़ा बदलाव ला सकता है। लेकिन बाजार में इतने सारे विकल्प उपलब्ध होने के कारण, 25,000 रुपये से कम कीमत में सर्वश्रेष्ठ मोबाइल फोन चुनना एक कठिन काम हो सकता है। डरें नहीं, हमने आपको स्मार्टफ़ोन के समुद्र में नेविगेट करने और आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुरूप सही डिवाइस ढूंढने में मदद करने के लिए एक व्यापक मार्गदर्शिका तैयार की है। इस मूल्य सीमा में कुछ सर्वोत्तम प्रतिस्पर्धियों को उजागर करने के अलावा, हम खरीदारी से पहले विचार करने योग्य प्रमुख विशेषताओं, विशिष्टताओं और कारकों पर भी गौर करेंगे। विचार करने योग्य कारक विशिष्ट सेल फोन मॉडलों को देखने से पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि इस मूल्य सीमा में स्मार्टफोन का मूल्यांकन करते समय किन कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। यहां विचार करने योग्य कुछ महत्वपूर्ण पहलू दिए गए हैं। Performance:  सुचारू मल्टीटास्किंग और अंतराल-मुक

Apple iPhone 12 pro max मे 8 खास फीचर्स के बारे मे आइए जाने

 Apple iPhone 12 pro max मे  8 खास फीचर्स के बारे मे आइए जाने  एप्पल  कपनी ने आईफ़ोन 12 प्रो max मार्कट मे लांच कर दिया गया है और इस स्मार्ट फ़ोन मे  कई फीचर्स उपलब्ध है और एप्पल कपनी ने 5 स्मार्ट फ़ोन लांच किये उसमे से एक  मोबाईल आईफ़ोन 12 प्रो मैक्स भी शामिल  है जो की बहुत ही अच्छा लेटेस्ट फीस है और  आईफोन आज हमनें इस स्मार्टफोन  7 बेस्ट फीचर्स का जिक्र किया है  1. आईफ़ोन  5G आईफोन ने आखिर  5g क्षेत्र की सुविधा उपलब्ध करवाई है। एप्पल  आईफ़ोन  12 सीरीज़ कंपनी की पहली मोबाइल सीरीज़ है जो 5g महत्वपूर्ण  सपोर्ट करती है। आईफ़ोन  12 Pro मैक्स  स्मार्टफोन 5g कनेक्टिविटी के साथ शमिल है जो कंपनी के वर्ल्ड-क्लॉस  हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर इंटिग्रेशन से बनना  है। आईफोन 12 प्रो मैक्स में खतरनाक मेगापिक्सल फोटो खींच सकते और इसमें कई फीचर दिए गए हैं दुनिया का सबसे फर्स्ट क्लास मोबाइल है और इसमें फ़ास्टर डाउनलोड व अपलोड, हायर क्वॉलिटी वीडियो स्टीमिंग रियल टाईम इंटरेक्टिविटी एचडी फेसटाईम और अधिक गेमिंग की सुविधा शामिल है जैसे पपीजी, फ्री फायर, आदि कई गेम आसानी से खेल सकते हैं  एप्पल  आईफ़ोन  12 Pro मैक्स  में 4